WhatsApp Group के नए मेंबर्स के लिए Security फीचर: जानें इसके फायदे

0
WhatsApp
WhatsApp


WhatsApp Group के नए मेंबर्स के लिए Security फीचर: जानें इसके फायदे

WhatsApp ने एक नया फीचर जारी किया है जो Group मैसेजिंग को बेहतर और अधिक सुरक्षित बना देगा। यह फीचर "Group सेफ्टी कॉन्टेक्स्ट कार्ड" नाम का है और यह नए सदस्यों को Group ज्वाइन करने से पहले Group के बारे में जानकारी देगा।

नए फीचर में क्या है?

  • नए सदस्यों को Group ज्वाइन करने से पहले Group का विवरण दिखाई देगा, जिसमें Group का नाम, Group का उद्देश्य, और Group के सदस्यों की संख्या शामिल होगी।

  • यदि कोई नया सदस्य Group को पसंद नहीं करता है, तो वे आसानी से "Group छोड़ें" बटन का उपयोग करके Group छोड़ सकते हैं।

  • जब कोई आपको किसी ऐसे Group में एड करता है जो आपकी कॉन्टेक्ट लिस्ट में नहीं है, तो आपको "एक गैर-संपर्क द्वारा जोड़ा गया" का संदेश दिखाई देगा।

  • नए कार्ड में सदस्य का नाम भी दिखाई देगा, यदि उन्होंने इसे अपनी प्रोफाइल सेटिंग में सक्षम किया है।

यह फीचर क्यों उपयोगी है?

यह फीचर उपयोगकर्ताओं को यह तय करने में मदद करेगा कि वे किसी Group को ज्वाइन करना चाहते हैं या नहीं, इससे स्पैम और अवांछित Group को कम करने में मदद मिलेगी। यह उन उपयोगकर्ताओं के लिए भी फायदेमंद होगा जो अपनी गोपनीयता को लेकर चिंतित हैं, क्योंकि वे यह देख पाएंगे कि उन्हें कौन Group में जोड़ रहा है और Group में कौन सदस्य है।

यह फीचर कब उपलब्ध होगा?

यह फीचर धीरे-धीरे सभी WhatsApp उपयोगकर्ताओं के लिए रोलआउट किया जा रहा है। यदि आपको यह फीचर अभी तक नहीं मिला है, तो आपको बस अपने WhatsApp ऐप को अपडेट करने की आवश्यकता है।

निष्कर्ष:

WhatsApp का यह नया फीचर Group मैसेजिंग को बेहतर और अधिक सुरक्षित बनाने का एक शानदार तरीका है। यह उपयोगकर्ताओं को अपनी गोपनीयता पर अधिक नियंत्रण देगा और स्पैम और अवांछित Group को कम करने में मदद करेगा।


Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
To Top