SBI WhatsApp Banking: रजिस्टर करें और सुविधाओं का लाभ उठाएं

SBI WhatsApp Banking
SBI WhatsApp Banking



SBI WhatsApp Banking: रजिस्टर करें और सुविधाओं का लाभ उठाएं


डिजिटल Banking का उदय: सुविधाएं बढ़ाएं


विश्व तेजी से डिजिटल हो रहा है और इसका प्रभाव Banking क्षेत्र में भी महसूस हो रहा है। Banking प्रक्रियाएँ अब पहले से अधिक सरल हो गई हैं। WhatsApp Banking जैसे ऑनलाइन सुविधाओं के विकल्प बढ़ रहे हैं और यह बैंक कस्टमर्स को अपनी सुविधाओं का आनंद कहीं भी और कभी भी लेने की सुविधा प्रदान करते हैं। भारत का सबसे बड़ा सरकारी बैंक, एसबीआई, भी इस डिजिटल युग में कदम रखते हुए WhatsApp Banking की सुविधा प्रदान करता है जिससे ग्राहक अपने Banking कार्यों को आसानी से संपन्न कर सकते हैं।


WhatsApp से रजिस्टर करें


अपने WhatsApp नंबर से '+919022690226' पर 'Hi' लिखकर संदेश भेजें। उसके बाद, चैटबॉट आपको आगे के कदमों के लिए निर्देशित करेगा। निर्देशों का पालन करें और आप बिना किसी श्रम या झंझट के अपनी Banking सुविधाओं का आनंद उठा सकेंगे।


SMS के जरिए रजिस्टर करें


अपने फोन में "WAREG" लिखें और अपने बैंक खाता संख्या डालें। इसके बाद, इस संदेश को '+917208933148' पर भेजें। ध्यान दें कि आपको 'WAREG' के बाद सही रूप से अपनी खाता संख्या दर्ज करनी है।


सुविधाएं और लाभ


एसबीआई WhatsApp Banking के माध्यम से आप 10 छोटी ट्रांजेक्शनों की जानकारी और 250 खाता संबंधित ट्रांजेक्शनों को देख सकते हैं। साथ ही, आप होम लोन, कार लोन, गोल्ड लोन, पर्सनल लोन और एजुकेशनल लोन से संबंधित जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, आप रेकरिंग डिपॉजिट और टर्म डिपॉजिट जैसी निवेश योजनाओं की भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस तरह, WhatsApp Banking आपको Banking संबंधित जानकारी को पाने में मदद करता है और आपको अपने खाते का प्रबंधन करने में सहायक होता है।


Post a Comment

Previous Post Next Post