बिना जाने WhatsApp Status देखने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

0
WhatsApp
WhatsApp


WhatsApp Status चुपचाप देखने का आसान तरीका

आप अपने किसी दोस्त या कॉन्टैक्ट का WhatsApp Status देखना चाहते हैं, लेकिन ये नहीं चाहते कि उन्हें पता चले? तो आपके लिए ये ट्रिक काफी काम की है! हालांकि, ध्यान रखें कि किसी की प्राइवेसी का सम्मान करना ज़रूरी है और इसका इस्तेमाल किसी को गलत तरीके से परेशान करने के लिए नहीं करना चाहिए.

चलिए जानते हैं Status को अनदेखी (unseen) रखते हुए देखने का तरीका:

1. "Last Seen" को छुपाएं (Last Seen Chhupaen):

सबसे पहले, अपनी WhatsApp सेटिंग्स में जाएं और "Privacy" (प्रीवेसी) सेक्शन को खोलें. वहां से "Last Seen" (लास्ट सीन) ऑप्शन को चुनें. इसे "Nobody" (कोई नहीं) पर सेट कर दें. इससे आप दूसरों का लास्ट सीन नहीं देख पाएंगे, लेकिन साथ ही वे भी आपका लास्ट सीन नहीं देख पाएंगे.

2. रीड रिसीप्ट बंद करें (Read Receipts Bandh Karen):

अब उसी प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर "Read Receipts" (रीड रिसीप्ट्स) को बंद कर दें. इससे जब आप किसी का मैसेज पढ़ेंगे, तो सामने वाले को ये नहीं पता चलेगा कि आपने उनके मैसेज को देखा है.

3. Status देखें (Status Dekhen):

अब आप जिसका Status देखना चाहते हैं, उसके चैट को ओपन किए बिना ही उनके Status को देख सकते हैं. आपकी होम स्क्रीन पर WhatsApp के ऊपर जो टैब्स आते हैं, वहां से "Status" (Status) टैब पर जाएं. वहां आपके कॉन्टैक्ट्स के Status दिखाई देंगे. आप जिसका Status देखना चाहते हैं, उसे वहां से देख सकते हैं. चूंकि आपने रीड रिसीप्ट बंद कर दी है, तो उन्हें पता नहीं चलेगा कि आपने उनका Status देखा है.

ध्यान दें:

यह तरीका थोड़ा उल्टा है और हो सकता है भविष्य में WhatsApp इसे बदल दे. साथ ही, ये किसी के भरोसे को तोड़ने का तरीका भी हो सकता है. इसलिए इसका इस्तेमाल संभलकर ही करें.

अगर आप चाहते हैं कि आपकी आपसी बातचीत में स्पष्टता रहे, तो सामने वाले से सीधे बात करना ही सबसे अच्छा तरीका है!



Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
To Top