WhatsApp Meta AI: अपनी मनचाही Picture बनाने का तरीका जानें

0
WhatsApp
WhatsApp


WhatsApp Meta AI: अपनी मनचाही Picture बनाने का तरीका जानें

आज के तकनीकी दौर में, जहाँ पहले हम किसी भी प्रश्न या तस्वीर के लिए Google पर निर्भर थे, अब चैटजीपीटी और एआई ने उस स्थान को ले लिया है। अब हम बस चैटजीपीटी पर एक प्रश्न पूछते हैं और यह कुछ ही सेकंड में उत्तर के साथ स्क्रीन पर वापस आ जाता है। इसी तरह, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे WhatsApp और Facebook हमारे दैनिक जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। बच्चों के होमवर्क से लेकर ऑफिस मैसेज भेजने और प्राप्त करने तक, WhatsApp का उपयोग व्यापक रूप से किया जाता है। और अब, आप इस ऐप का उपयोग न केवल अपने प्रश्नों के उत्तर खोजने के लिए कर सकते हैं, बल्कि तस्वीरें भी बना सकते हैं।

WhatsApp Meta AI के साथ तस्वीरें बनाना

अब आप WhatsApp का उपयोग केवल दोस्तों और परिवार के साथ बातचीत करने से परे कर सकते हैं। मेटा AI की मदद से, आप 10 सेकंड से भी कम समय में AI छवियां बना सकते हैं। यहां बताया गया है कि यह कैसे करना है:

  1. WhatsApp में मेटा AI खोलें: सबसे पहले, अपना WhatsApp खोलें और "चैट" टैब पर जाएं। खोज बार में, "Meta AI" खोजें और चैटबॉट खोलें।

  2. अपना प्रॉम्प्ट दर्ज करें: चैटबॉट में, "/imagine" टाइप करें और फिर उस चीज़ का नाम लिखें जिसकी आप छवि बनाना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप तितली या नदी की AI छवि बनाना चाहते हैं, तो "तितली" या "नदी" लिखें। आप अपनी कल्पना का उपयोग करके अधिक रचनात्मक प्रॉम्प्ट भी लिख सकते हैं।

  3. "भेजें" पर क्लिक करें: अपना प्रॉम्प्ट लिखने के बाद, "भेजें" बटन पर क्लिक करें। कुछ ही सेकंड में, आपकी स्क्रीन पर AI छवि दिखाई देगी।

WhatsApp Meta AI प्राप्त करना

यह सुविधा वर्तमान में सभी मोबाइल उपकरणों पर उपलब्ध है। यदि आपको यह नहीं मिल रहा है, तो बस अपने WhatsApp को नवीनतम संस्करण में अपडेट करें। अपडेट होने के बाद, सुविधा स्वचालित रूप से उपलब्ध हो जानी चाहिए।

अतिरिक्त टिप्स:

  • आप विभिन्न प्रकार के प्रॉम्प्ट का प्रयोग करके विभिन्न प्रकार की छवियां बना सकते हैं। जितना अधिक रचनात्मक आप होंगे, परिणाम उतने ही बेहतर होंगे।

  • यदि आप छवि से संतुष्ट नहीं हैं, तो आप हमेशा एक नया प्रॉम्प्ट आज़मा सकते हैं।

  • AI छवियां अभी भी विकास के अधीन हैं, इसलिए वे हमेशा यथार्थवादी या सही नहीं हो सकती हैं।

  • मेटा AI का उपयोग करके जिम्मेदारी से तस्वीरें बनाएं और ऐसी किसी भी छवि को बनाने से बचें जो आपत्तिजनक या हानिकारक हो।

यह नई सुविधा आपको अपनी रचनात्मकता को व्यक्त करने और मजेदार और दिलचस्प AI छवियां बनाने का एक शानदार तरीका प्रदान करती है। तो आगे बढ़ें, प्रयोग करें और देखें कि आप क्या बना सकते हैं!



Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
To Top