WhatsApp पर बनाएं AI अवतार: दिखें अपने मनचाहे रूप में

0
WhatsApp
WhatsApp


WhatsApp पर बनाएं AI अवतार: दिखें अपने मनचाहे रूप में

WhatsApp एक रोमांचक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसके ज़रिए यूजर्स अपने निजी AI अवतार बना सकेंगे और उन्हें विभिन्न वर्चुअल सेटिंग्स में इस्तेमाल कर सकेंगे।

द वर्ज नामक अमेरिकी तकनीकी वेबसाइट के अनुसार, यह फीचर WhatsApp बीटा में एंड्रॉइड वर्जन 2.24.14.7 के लिए खोजा गया है। यह फीचर यूजर्स की दी गई तस्वीरों, टेक्स्ट प्रॉम्प्ट और मेटा के AI लामा मॉडल को मिलाकर इन कस्टम अवतारों को तैयार करेगा।

इसके ज़रिए यूजर्स जंगल से लेकर अंतरिक्ष तक अपनी कल्पना को उड़ान भर सकेंगे और अपनी पसंद के अनुसार खुद का वर्चुअल रूप बना सकेंगे।

मेटा AI इमेजिन मी कमांड करेगा कमाल

यह फीचर यूजर्स को पहले अपनी तस्वीरें अपलोड करनी होंगी। इसके बाद वे @मेटा AI इमेजिन मी कमांड देकर मेटा AI को बता सकेंगे कि वे कैसा दिखना चाहते हैं। यह कमांड ठीक उसी तरह काम करेगी जैसे मेटा AI चैट में "इमेजिन मी" कमांड काम करती है।

तस्वीरें होंगी लेंसा AI या स्नैपचैट के ड्रीम्स सेल्फी जैसी

इस फीचर से बनी तस्वीरें लेंसा AI या स्नैपचैट के ड्रीम्स सेल्फी जैसे लोकप्रिय AI जनरेटरों द्वारा बनाई गई तस्वीरों जैसी दिखेंगी।

यह फीचर WhatsApp में वैकल्पिक होने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि यूजर्स को इसे WhatsApp सेटिंग्स में मैन्युअली सक्रिय करना होगा। इसके साथ ही, यूजर्स को मेटा AI सेटिंग्स में अपनी अपलोड की गई तस्वीरों को हटाने की सुविधा भी मिलेगी।

निष्कर्ष:

यह नया AI अवतार फीचर WhatsApp को और भी मजेदार और रोमांचक बना देगा। यूजर्स अब अपनी कल्पनाओं को वास्तविकता में बदल सकेंगे और अपने वर्चुअल रूपों के साथ नए-नए प्रयोग कर सकेंगे।



Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
To Top