WhatsApp पर बिना नंबर सेव किए कॉल करें: जल्द मिल रहा है इन-ऐप डायलर

0
WhatsApp
WhatsApp


WhatsApp पर बिना नंबर सेव किए कॉल करें: जल्द मिल रहा है इन-ऐप डायलर

लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक बड़ी सुविधा लाने की तैयारी में है। जल्द ही, WhatsApp में इन-ऐप डायलर फीचर आने वाला है, जिससे यूजर्स का कॉलिंग अनुभव बदल जाएगा।

इस फीचर के ज़रिए यूजर्स एड्रेस बुक में नंबर सेव किए बिना सीधे कॉलिंग कर सकेंगे। WABetaInfo के अनुसार, यह सुविधा फिलहाल एंड्रॉयड 2.24.13.17 बीटा बिल्ड में टेस्ट की जा रही है।

टेस्टिंग सफल होने पर, इसे आने वाले हफ्तों में सभी WhatsApp यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा।

कॉलिंग के लिए नंबर सेव करने की झंझट खत्म!

इस इन-ऐप डायलर फीचर के साथ, आप सीधे डायल पैड से किसी को भी कॉल कर सकेंगे। WABetaInfo के मुताबिक, WhatsApp एक फ्लोटिंग नंबर पैड लाएगी, जो बिल्कुल वैसा ही होगा जैसा फोन में नॉर्मल डायल पैड होता है।

इसके ज़रिए आप किसी भी नंबर को सीधे डालकर कॉल कर पाएंगे। जैसे ही आप नंबर दर्ज करेंगे, आपको पता चल जाएगा कि सामने वाला व्यक्ति WhatsApp इस्तेमाल करता है या नहीं।

अगर सामने वाला व्यक्ति WhatsApp यूजर नहीं है, तो आप उसे इस फीचर के ज़रिए कॉल नहीं कर पाएंगे।

इसके अलावा, इस फीचर के ज़रिए आप कॉल किए गए नंबर को सेव भी कर सकते हैं।

WhatsApp में स्टेटस टैब का नया डिजाइन!

इसके अलावा, WhatsApp ने हाल ही में अपने स्टेटस टैब को नए डिजाइन के साथ अपडेट किया है। पिछले वर्जन में, स्टेटस टैब का लेआउट गोल था।

लेकिन अब, इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए चौकोर आकार का कर दिया गया है। अपडेट में एक स्टेटस प्रीव्यू फीचर भी पेश किया गया है।

यह नया इन-ऐप डायलर फीचर WhatsApp यूजर्स के लिए काफी उपयोगी साबित होगा, खासकर उन लोगों के लिए जो अक्सर अनजान नंबरों पर कॉल करते हैं।

यह फीचर कब रोल आउट होगा, इसकी आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं हुई है, लेकिन उम्मीद है कि यह जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा।



Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
To Top