WhatsApp Video Calling में आने वाले 3 नए फीचर्स जोड़ेंगे चार चांद

0
WhatsApp Video Calling
WhatsApp Video Calling


WhatsApp Video Calling में आने वाले 3 नए फीचर्स जोड़ेंगे चार चांद

WhatsApp जल्द ही तीन नए फीचर्स को रोलआउट करने जा रहा है, जिससे Video Calling का अनुभव और भी बेहतर हो जाएगा। Apple और Google जैसी दिग्गज कंपनियों के मुकाबले में WhatsApp अपने यूजर्स के लिए इन नए फीचर्स को लेकर आ रहा है। आइए जानते हैं इन फीचर्स के बारे में विस्तार से।

1. स्क्रीन शेयरिंग फीचर से करें दोस्तों और परिवार के साथ शेयर

WhatsApp के नए अपडेट में स्क्रीन शेयरिंग फीचर शामिल किया गया है। इस फीचर को WhatsApp बीटा वर्जन में हाल ही में रोलआउट किया गया है। इस फीचर के आ जाने से अब आप Video Calling के दौरान अपने दोस्तों और परिवार के साथ मूवी, फोटो और अन्य कंटेंट को आसानी से शेयर कर सकेंगे। यह फीचर गूगल मीट और जूम जैसे ऐप्स को कड़ी टक्कर देगा और यूजर्स का Calling अनुभव पूरी तरह से बदल देगा।

2. अब एक साथ 32 लोगों के साथ Video Calling का मजा लें

WhatsApp के दूसरे शानदार फीचर की बात करें तो, अब यूजर्स एक साथ 32 लोगों के साथ Video कॉल कर सकेंगे। इसका मतलब यह है कि अब WhatsApp पर ऑफिस की बड़ी मीटिंग्स भी आयोजित की जा सकेंगी, जहां एक साथ 32 लोगों को शामिल किया जा सकेगा। यह फीचर किसी भी डिवाइस पर काम करेगा, जिससे यूजर्स को अधिकतम लोगों के साथ Video Calling का शानदार अनुभव मिलेगा।

3. ग्रुप Video Calling में खुद को करें हाइलाइट और लीड करें एक्टिविटी

WhatsApp जल्द ही ग्रुप Video Calling के दौरान यूजर्स को खुद को हाइलाइट करने और ग्रुप एक्टिविटी को लीड करने का फीचर भी देने जा रहा है। यह फीचर ग्रुप कॉल्स को और भी इंटरएक्टिव और मजेदार बना देगा। इसके अलावा, WhatsApp एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसमें यूजर्स अपने वॉइस मैसेज को सीधे डिवाइस से ट्रांसक्रिप्ट कर पाएंगे। इसे भी WhatsApp बीटा अपडेट में देखा गया है और जल्द ही इसे एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर के तहत यूजर्स को ऐप डेटा से 150MB अतिरिक्त डेटा डाउनलोड करने की सुविधा भी मिलेगी, जिससे यूजर्स को बेहतर अनुभव प्राप्त होगा।

इन सभी नए फीचर्स के आ जाने से WhatsApp Video Calling का अनुभव न सिर्फ और भी मजेदार होगा बल्कि इसे यूजर्स के लिए अधिक उपयोगी और प्रभावी भी बनाएगा। तो तैयार हो जाइए इन शानदार अपडेट्स का लाभ उठाने के लिए और अपनी Video कॉल्स को बनाइए और भी खास और यादगार।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
To Top