Whatsapp का Imagine फीचर: अब AI से बनाएँ अपनी खुद की तस्वीरें

Whatsapp
Whatsapp



Whatsapp का Imagine फीचर: अब AI से बनाएँ अपनी खुद की तस्वीरें


Whatsapp का नया AI फीचर: 'Imagine': Whatsapp ने एक बार फिर से अपने यूजर्स के लिए एक नया और रोमांचक फीचर पेश किया है, जो आपकी डिजिटल दुनिया को और भी मजेदार बना देगा। 'Imagine' नाम का यह फीचर यूजर्स को AI की मदद से अपनी खुद की इमेज जेनरेट करने की सुविधा देता है। आइए, जानते हैं इस फीचर के बारे में विस्तार से।


Imagine फीचर की विशेषताएँ


Whatsapp के इस नये अपडेट के साथ, यूजर्स कुछ ही सेकेंड में AI आधारित इमेज बना सकेंगे और अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे। WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर वर्तमान में बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध है और इसे Whatsapp वर्जन 2.24.12.4 अपडेट के साथ लाया गया है। 


बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध


फिलहाल यह अपडेट कुछ चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है, जिन्हें गूगल प्ले स्टोर से अपडेट कर इसका लाभ उठाने का मौका मिला है। 


Imagine फीचर कैसे काम करता है?


Whatsapp का यह Imagine फीचर, Meta AI चैटबॉट की तरह काम करता है। इसमें यूजर्स को एक प्रॉम्प्ट या कीवर्ड टाइप करना होता है और AI उस आधार पर एक इमेज जेनरेट कर देता है। यह फीचर आपकी क्रिएटिविटी को नई ऊँचाईयों पर ले जाएगा।


फीचर का उपयोग कैसे करें?


इस फीचर का उपयोग करना बेहद आसान है। आपको बस अटैचमेंट वाले आइकॉन पर क्लिक करना है, जिसके बाद आपको 'Imagine' फीचर (Meta AI रिंग) का विकल्प मिलेगा। उस पर टैप करते ही आप इस नए फीचर का आनंद उठा सकेंगे।


भारत में उपलब्धता


अभी यह फीचर भारत में उपलब्ध नहीं है, लेकिन जल्द ही इसे भारतीय यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जाएगा। अपडेट के साथ ही आप भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे और अपनी खुद की AI आधारित तस्वीरें बना सकेंगे।


निष्कर्ष


Whatsapp का यह Imagine फीचर आपके चैटिंग अनुभव को और भी रोमांचक और आकर्षक बना देगा। AI की शक्ति से लैस यह नया टूल न केवल आपकी क्रिएटिविटी को बढ़ावा देगा, बल्कि आपकी डिजिटल बातचीत को भी नया आयाम देगा। तो तैयार हो जाइए, क्योंकि जल्द ही आप भी इस अद्वितीय फीचर का हिस्सा बन सकेंगे।


Post a Comment

Previous Post Next Post