WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी: हाई डेफिनिशन {HD} फोटो और वीडियो भेजने का विकल्प

0
WhatsApp
WhatsApp


WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी: हाई डेफिनिशन {HD} फोटो और वीडियो भेजने का विकल्प

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! WhatsApp ने एक नया फीचर पेश किया है जिससे HD क्वालिटी में फोटो और वीडियो भेजना अब और भी आसान हो जाएगा। यह फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।

अब तक, WhatsApp में फोटो और वीडियो भेजने के लिए दो विकल्प थे: ऑटो और HD। ऑटो मोड में, WhatsApp आपके इंटरनेट कनेक्शन के आधार पर फोटो और वीडियो की क्वालिटी को कम या ज्यादा कर देता था। HD मोड में, आप उच्चतम गुणवत्ता वाली फाइलें भेज सकते थे, लेकिन हर बार आपको मैन्युअल रूप से इसे चुनना होता था।

नए अपडेट के साथ, यूजर्स अब अपनी पसंद के अनुसार डिफ़ॉल्ट फोटो और वीडियो क्वालिटी सेट कर सकते हैं। इसका मतलब है कि आप यह तय कर सकते हैं कि आप चाहते हैं कि आपके द्वारा भेजे गए सभी फोटो और वीडियो HD में हों या नहीं।

यह नया फीचर उन यूजर्स के लिए बहुत उपयोगी होगा जो अक्सर उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरें और वीडियो साझा करते हैं। इससे डेटा बचाने वाले यूजर्स के लिए भी यह फायदेमंद होगा, क्योंकि वे कम क्वालिटी वाले विकल्प चुन सकते हैं।

नए फीचर का उपयोग कैसे करें:

  1. WhatsApp खोलें और "सेटिंग" पर जाएं।

  2. "स्टोरेज और डेटा" पर क्लिक करें।

  3. "मीडिया क्वालिटी" चुनें।

  4. अपनी पसंद के अनुसार फोटो और वीडियो क्वालिटी चुनें।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि:

  • यदि आप कम क्वालिटी वाली फोटो और वीडियो क्वालिटी चुनते हैं, तो वे फ़ाइल आकार में छोटे होंगे, लेकिन उनकी गुणवत्ता भी कम होगी।

  • यदि आपके पास धीमा इंटरनेट कनेक्शन है, तो HD फोटो और वीडियो भेजने में अधिक समय लग सकता है।

कुल मिलाकर, यह नया WhatsApp फीचर उन यूजर्स के लिए एक बढ़िया अतिरिक्त है जो अधिक नियंत्रण और सुविधा चाहते हैं कि वे अपने स्मार्टफोन पर फोटो और वीडियो कैसे साझा करते हैं।


Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
To Top