फोन बदलने की चिंता छोड़ें! WhatsApp का नया Feature Data को बचाएगा

0
WhatsApp
WhatsApp


फोन बदलने की चिंता छोड़ें! WhatsApp का नया Feature Data को बचाएगा


WhatsApp का नया Feature जल्द ही आपकी चिंता दूर करने वाला है। अब फोन बदलते समय भी आपका महत्वपूर्ण WhatsApp Data सुरक्षित रहेगा, जानिए कैसे इस नए Feature का लाभ उठाएं।


नया Feature जल्द होगा लॉन्च


WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया Feature लाने की तैयारी में है, जो फिलहाल डेवलपमेंट फेज में है। यह Feature गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के तहत रोलआउट किया गया है। WhatsApp बीटा एंड्रॉइड 2.23.9.19 अपडेट के अनुसार, इस नए Feature के जरिए आप बिना गूगल ड्राइव के अपनी चैट हिस्ट्री ट्रांसफर कर सकेंगे। 


QR कोड स्कैन से आसान होगा Data ट्रांसफर


इस Feature की खासियत यह है कि यूजर्स को मैन्युअल बैकअप की जरूरत नहीं होगी। WhatsApp सेटिंग में जाकर एक QR कोड स्कैन करके आप अपनी चैट हिस्ट्री को नए फोन में आसानी से ट्रांसफर कर सकेंगे। WhatsApp ने इस नए Feature का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिससे साफ है कि सेटिंग में जाकर QR कोड को एक्सेस किया जा सकता है और स्कैन करते ही दो ऑप्शन मिलेंगे - Continue और Not Now।


WhatsApp यूजर्स को मिलेंगे और भी नए Features


WhatsApp यूजर्स के लिए और भी कई नए Feature्स पर काम कर रहा है। इनमें से एक प्रमुख Feature है प्रोफाइल फोटो स्क्रीनशॉट और फोटो को ब्लॉक करना। इस Feature की मदद से कोई अनजान व्यक्ति आपकी WhatsApp प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेगा, जिससे आपकी प्राइवेसी और भी सुरक्षित होगी।


WhatsApp की ओर से सुरक्षा का खास ध्यान


WhatsApp अपने यूजर्स की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हुए यह नए Feature्स लेकर आ रहा है। इससे न केवल आपका Data सुरक्षित रहेगा, बल्कि आपकी प्राइवेसी भी मजबूत होगी। तो तैयार हो जाइए इस नए और बेहतरीन Feature का अनुभव करने के लिए, जो आपकी जिंदगी को और भी आसान बना देगा।


Tags

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
To Top