WhatsApp पर Calling के लिए नया डायलर Feature, जानें कैसे होगा इस्तेमाल

0
WhatsApp
WhatsApp


व्हाट्सऐप पर कॉलिंग के लिए नया डायलर फीचर, जानें कैसे होगा इस्तेमाल

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर ला रहा है ताकि उनका एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो सके. इसी क्रम में, वॉट्सऐप ने एक नए डायलर फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है.

यह नया डायलर फीचर कॉलिंग को और भी आसान बना देगा। अब आप न सिर्फ अपने सेव किए गए कॉन्टेक्ट्स को कॉल कर सकेंगे, बल्कि उन नंबरों पर भी कॉल कर पाएंगे जो आपके फोन में सेव नहीं हैं।

नए डायलर फीचर में क्या है खास?

  • फ्लोटिंग एक्शन बटन: कॉलिंग टैब में एक फ्लोटिंग एक्शन बटन होगा। इस बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने डायलर पैड आ जाएगा।
  • डायलर पैड: डायलर पैड में आप जिस नंबर पर कॉल करना चाहते हैं उसे आसानी से डायल कर सकेंगे।
  • मैसेज का शॉर्टकट: डायलर स्क्रीन में मैसेज का शॉर्टकट भी मिलेगा। इस शॉर्टकट के जरिए आप किसी भी नंबर पर मैसेज भेज पाएंगे, चाहे वह नंबर आपके फोन में सेव हो या न हो।
  • बिना कॉन्टैक्ट सेव किए मैसेज: यदि आप किसी ऐसे नंबर पर मैसेज करना चाहते हैं जो आपके फोन में सेव नहीं है, तो आप डायलर में जाकर मैसेज का शॉर्टकट इस्तेमाल कर सकते हैं।

कब मिलेगा यह फीचर?

यह फीचर अभी बीटा टेस्टिंग में है और कुछ ही चुनिंदा यूजर्स के लिए उपलब्ध है। उम्मीद है कि जल्द ही इसे सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

अन्य फीचर:

वॉट्सऐप कॉलिंग की क्वालिटी बेहतर बनाने के लिए भी कई फीचर्स पर काम कर रहा है। इसके अलावा, वॉट्सऐप की पेरेंट कंपनी Meta ने भारत में Meta AI लॉन्च किया है। यह AI Assistant वॉट्सऐप, Facebook और Instagram में मिलेगा।

यह नया फीचर वॉट्सऐप यूजर्स के लिए काफी उपयोगी साबित होगा। अब वे बिना किसी परेशानी के किसी भी नंबर पर कॉल या मैसेज कर सकेंगे।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
To Top