WhatsApp में Blue Tick की सौगात: WhatsApp में आ रहा है Blue Tick: मार्क जुकरबर्ग की नई घोषणा

WhatsApp
WhatsApp



WhatsApp में Blue Tick की सौगात: WhatsApp में आ रहा है Blue Tick: मार्क जुकरबर्ग की नई घोषणा


मेटा के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने भारत में WhatsApp वेरिफिकेशन से जुड़ी महत्वपूर्ण घोषणा की है। जल्द ही WhatsApp बिजनेस यूजर्स को Meta Verified सेवा का लाभ मिलेगा, जिससे इंस्टाग्राम और फेसबुक की तरह WhatsApp पर भी Blue Tick दिखने लगेगा।


मेटा वेरिफाइड सेवा: क्या है खास?


फरवरी 2023 में, मेटा ने क्रिएटर्स के लिए Meta Verified सेवा की शुरुआत की। सितंबर 2023 में मुंबई में हुए कंपनी के कन्वर्सेशंस कॉन्फ्रेंस में घोषणा की गई कि यह सेवा अब इंस्टाग्राम, फेसबुक और WhatsApp में भी उपलब्ध होगी। यह सेवा एक सब्सक्रिप्शन बंडल के रूप में पेश की जा रही है, जिसके तहत यूजर्स मेंबरशिप फीस का भुगतान कर वेरिफिकेशन Blue Tick खरीद सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को अपनी गवर्मेंट ID के साथ पहचान वेरिफाइ करनी होगी।


नया बदलाव: यूजर्स को क्या लाभ होगा?


इस नए फीचर के साथ, यूजर्स वेरिफाइड बिजनेसेज की पहचान कर सकेंगे, जिससे WhatsApp पर होने वाले स्कैम्स पर नियंत्रण पाया जा सकेगा। वेरिफिकेशन के लिए जो पहले ही Meta Verified के लिए भुगतान कर चुके हैं, उन्हें कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। यह फीचर भारत, ब्राजील, इंडोनेशिया और कोलंबिया में रोलआउट किया जा रहा है।


WhatsApp बिजनेस ऐप में नए AI फीचर्स


WhatsApp ने अपने बिजनेस ऐप में कई नए फीचर्स जोड़े हैं, जिनसे बिजनेस मालिकों का काम और भी आसान हो जाएगा। इनमें बिजनेस कॉल्स और AI टूल्स शामिल हैं, जो ग्राहकों से जुड़ने की प्रक्रिया को सरल बनाएंगे। Meta AI Tools और Call a Business फीचर्स भी जल्द ही सभी यूजर्स को मिलने शुरू हो जाएंगे।


मार्क जुकरबर्ग की इस घोषणा से WhatsApp बिजनेस यूजर्स में उत्साह है और उन्हें उम्मीद है कि यह बदलाव उनके व्यवसाय को नई ऊंचाइयों तक ले जाएगा।


WhatsApp बिजनेस के लिए नए आयाम


इन बदलावों और नए फीचर्स के साथ, WhatsApp बिजनेस अब और भी प्रोफेशनल और सुरक्षित हो जाएगा। वेरिफिकेशन ब्लू टिक से जहां बिजनेसेज को अपनी विश्वसनीयता बढ़ाने का मौका मिलेगा, वहीं यूजर्स को भी सुरक्षित और विश्वसनीय सेवा का अनुभव मिलेगा।


मेटा के इस नए कदम से न सिर्फ बिजनेसेज को फायदा होगा, बल्कि यूजर्स का अनुभव भी बेहतर होगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि यह नया फीचर किस तरह से सोशल मीडिया के परिदृश्य को बदलता है और यूजर्स को कितना प्रभावित करता है।


समय के साथ, हम उम्मीद करते हैं कि ये बदलाव सोशल मीडिया पर एक नई दिशा और एक नया आयाम प्रदान करेंगे। WhatsApp बिजनेस के साथ मेटा की यह पहल न केवल व्यापार को आसान बनाएगी, बल्कि यूजर्स के अनुभव को भी सुरक्षित और भरोसेमंद बनाएगी।


आइए, हम सब मिलकर इस नए बदलाव का स्वागत करें और मेटा के इस कदम की सराहना करें जो डिजिटल दुनिया को और भी बेहतर और सुरक्षित बना रहा है।


Post a Comment

Previous Post Next Post