नई Update से WhatsApp हुआ क्रैश, यूजर्स परेशान, जानें समाधान

WhatsApp
WhatsApp



नई Update से WhatsApp हुआ क्रैश, यूजर्स परेशान, जानें समाधान


WhatsApp का नया Update और उसकी समस्याएं


हाल ही में WhatsApp ने "फेवरेट चैट फिल्टर" नामक एक नया फीचर लॉन्च करने की घोषणा की थी। इस फीचर को चुनिंदा यूजर्स के लिए टेस्टिंग के रूप में उपलब्ध कराया गया था। लेकिन इस Update के कारण WhatsApp क्रैश हो गया और उपयोगकर्ता इसे सही से इस्तेमाल नहीं कर पाए। रिपोर्ट्स के अनुसार, WhatsApp Beta for Android 2.24.12.7 Update के बाद कई यूजर्स के WhatsApp Messenger और WhatsApp Business ऐप्स क्रैश हो गए।


कॉल करते समय आई परेशानियां


यूजर्स ने बताया कि कॉल करते समय या कॉल रिसीव करते समय भी ऐप क्रैश हो रहा था। इससे वे अपने संपर्कों से जुड़ने और ऐप को सही तरीके से इस्तेमाल करने में असमर्थ हो गए। रोज़मर्रा की बातचीत में बाधाएं आने लगीं, जिससे यूजर्स की परेशानी बढ़ गई। बीटा वर्जन इस्तेमाल करते समय ऐसी समस्याएं आम होती हैं, लेकिन यह समस्या कई यूजर्स के लिए बड़ी चुनौती बन गई।


बग फिक्स करने के तरीके


अभी तक यह समस्या सिर्फ कुछ बीटा टेस्टर यूजर्स को हो रही थी। उन्होंने फोन को रीस्टार्ट करने या ऐप को बंद करने की कोशिश की, लेकिन कोई समाधान नहीं मिला। WABetaInfo के अनुसार, इस समस्या को ठीक करने के लिए एक नए Update की जरूरत थी। 


समस्या का समाधान


WhatsApp बीटा टेस्टरों के लिए खुशखबरी है कि Google Play Store पर वॉट्सएप बीटा फॉर एंड्रॉयड 2.24.12.15 Update उपलब्ध हो गया है। इस Update को इंस्टॉल करने के बाद, ऐप क्रैश की समस्या ठीक हो गई है। अब यूजर्स इस नए Update को इंस्टॉल कर सकते हैं और ऐप का इस्तेमाल बिना किसी बाधा के कर सकते हैं।


नए Update के बाद उम्मीदें


WhatsApp के नए Update से यूजर्स को एक बेहतर अनुभव मिलेगा। यह जरूरी है कि यूजर्स नियमित रूप से अपने ऐप को Update करें ताकि उन्हें नए फीचर्स और बग फिक्स का फायदा मिल सके। WhatsApp टीम यूजर्स की समस्याओं को सुलझाने और ऐप को और बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। 


आशा है कि आने वाले Update्स में इस तरह की समस्याएं न आएं और यूजर्स बिना किसी परेशानी के WhatsApp का आनंद उठा सकें। अगर आपके पास कोई और समस्या हो तो आप WhatsApp सपोर्ट टीम से संपर्क कर सकते हैं।


निष्कर्ष


WhatsApp का नया Update "फेवरेट चैट फिल्टर" ने कुछ समस्याएं जरूर पैदा कीं, लेकिन समय पर आए नए Update ने उन समस्याओं का समाधान कर दिया। यह घटना हमें यह सिखाती है कि बीटा वर्जन का इस्तेमाल करते समय हमें धैर्य रखना चाहिए और Update्स के जरिए समस्याओं का समाधान करना चाहिए। WhatsApp की टीम यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार काम कर रही है, जो सराहनीय है।


Post a Comment

Previous Post Next Post