Meta Verified और AI Tools से WhatsApp Business में लाएं क्रांति, जानें कैसे करेंगे काम

WhatsApp Business
WhatsApp Business


Meta Verified और AI Tools से WhatsApp Business में लाएं क्रांति, जानें कैसे करेंगे काम


WhatsApp हमेशा से ही अपने यूजर्स के लिए नए-नए अपडेट्स और फीचर्स लाता रहा है। अब कंपनी ने WhatsApp Business के लिए भी कुछ अद्वितीय फीचर्स का अनाउंसमेंट किया है। ये नए फीचर्स बिजनेस यूजर्स के लिए AI Tools की सुविधा लेकर आएंगे, जो विज्ञापन बनाने में और ग्राहकों के साथ प्रभावी संवाद स्थापित करने में मदद करेंगे। कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने ब्राजील में आयोजित मेटा कन्वर्सेशन में इन फीचर्स की घोषणा की। आइए जानते हैं कि ये नए फीचर्स क्या हैं और कैसे काम करेंगे।


WhatsApp Business में AI Tools की मदद


मेटा के ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, AI Tools वॉट्सऐप बिजनेस के लिए अत्यधिक उपयोगी साबित होंगे। ये टूल्स बिजनेस को उनके ग्राहकों के लिए शॉपिंग अनुभव को बेहतर बनाने में सहायता करेंगे। नए प्रोडक्ट्स की खोज में भी ये टूल्स मदद करेंगे, जो ग्राहकों की रुचि के अनुसार होंगे।


इन AI Tools के माध्यम से, बिजनेस फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी विज्ञापन बना सकेंगे, जिससे ग्राहकों को उनके कार्ट में छोड़े गए आइटम्स का रिमाइंडर भेजा जाएगा। इसके साथ ही, Wishlist में जोड़े गए आइटम्स पर चल रही छूट का भी नोटिफिकेशन मिलेगा। 


Meta Verified का नया ऑप्शन


AI Tools से आगे बढ़ते हुए, WhatsApp Business यूजर्स को जल्द ही मेटा वेरिफिकेशन का ऑप्शन भी मिलने वाला है। कंपनी ब्राजील, भारत, इंडोनेशिया, और कोलंबिया में मेटा वेरिफाइड फीचर को रोल आउट कर रही है। अगर आप किसी बिजनेस चैनल पर मेटा वेरिफाइड का बैज देखते हैं, तो इसका मतलब है कि वह मेटा के साथ रजिस्टर्ड है।


Meta Verification के फायदे


जिन बिजनेस के पास मेटा वेरिफिकेशन होगा, उन्हें कई फायदे मिलेंगे। मेटा की तरफ से उन्हें अकाउंट सपोर्ट प्राप्त होगा और वे अपने कर्मचारियों के लिए कई डिवाइस पर वॉट्सऐप का उपयोग कर सकेंगे। इससे बिजनेस को अधिक सुविधा और सुरक्षा मिलेगी, जिससे वे अपने ग्राहकों के साथ बेहतर तरीके से संवाद कर सकेंगे।


WhatsApp Business के नए फीचर्स का महत्व


WhatsApp Business के इन नए फीचर्स का उद्देश्य बिजनेस और ग्राहकों के बीच की दूरी को कम करना है। AI Tools और Meta Verified जैसी सुविधाओं के साथ, बिजनेस को अपने ग्राहकों की जरूरतों को समझने और उन्हें समय पर सही जानकारी प्रदान करने में मदद मिलेगी। यह न केवल बिजनेस की विश्वसनीयता बढ़ाएगा, बल्कि ग्राहकों के अनुभव को भी सुखद बनाएगा।


इन नए फीचर्स के साथ, WhatsApp Business यूजर्स को अधिक प्रभावी और उपयोगी तरीके से अपने व्यवसाय को बढ़ाने का अवसर मिलेगा। AI Tools से जहां विज्ञापन बनाने और ग्राहकों से जुड़ने में मदद मिलेगी, वहीं Meta Verified से बिजनेस को अधिक विश्वास और सुरक्षा प्राप्त होगी। 


निष्कर्ष


WhatsApp Business के ये नए फीचर्स निश्चित रूप से व्यवसायों के लिए एक गेम चेंजर साबित होंगे। AI Tools और Meta Verified के माध्यम से, बिजनेस यूजर्स अपने ग्राहकों के साथ अधिक प्रभावी और सुरक्षित तरीके से संवाद कर पाएंगे। इन सुविधाओं के साथ, WhatsApp Business प्लेटफॉर्म न केवल व्यवसायों को बढ़ावा देगा, बल्कि ग्राहकों के लिए भी एक बेहतर और संतोषजनक अनुभव प्रदान करेगा। 


तो तैयार हो जाइए इन नए और अद्वितीय फीचर्स का अनुभव करने के लिए और अपने व्यवसाय को एक नई ऊंचाई पर ले जाने के लिए। WhatsApp Business के इन नए टूल्स के साथ, आपका व्यवसाय न सिर्फ बढ़ेगा, बल्कि ग्राहकों के दिलों में भी एक खास जगह बनाएगा।


Post a Comment

Previous Post Next Post