Meta AI लॉन्च: WhatsApp, Facebook और Instagram यूजर्स के लिए नए फीचर्स का समर्थन

0
WhatsApp
WhatsApp


Meta AI लॉन्च: WhatsApp, Facebook और Instagram यूजर्स के लिए नए फीचर्स का समर्थन

सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनी Meta ने भारतीय यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी दी है. कंपनी ने अपने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) असिस्टेंट 'Meta AI' को भारत में लॉन्च कर दिया है. यह एआई असिस्टेंट WhatsApp, Facebook और Instagram जैसे प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा.

Meta AI को लेटेस्ट 'लामा 3' लार्ज लैंग्वेज मॉडल (एलएलएम) के साथ बनाया गया है. कंपनी पिछले काफी समय से इसे अपने ऐप्स पर टेस्ट कर रही थी. अब यूजर्स इस चैटबॉट का इस्तेमाल करके कई काम कर सकते हैं.

Meta AI से क्या कर सकते हैं?

  • सवाल पूछें: आप Meta AI से किसी भी विषय पर सवाल पूछ सकते हैं. जैसे, किसी रेस्टोरेंट या होटल के बारे में, या किसी खास जगह के बारे में.
  • इमेज क्रिएट करें: Meta AI आपकी मदद से क्रिएटिव इमेज भी बना सकता है.
  • जानकारी प्राप्त करें: आप किसी भी विषय पर जानकारी प्राप्त करने के लिए Meta AI का इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • और भी बहुत कुछ: Meta AI का इस्तेमाल करके आप और भी बहुत कुछ कर सकते हैं, जैसे कि भाषाओं का अनुवाद करना, विभिन्न प्रकार की रचनात्मक सामग्री लिखना, और आपके सवालों का जवाब जानकारीपूर्ण तरीके से देना.

Meta AI का इस्तेमाल कैसे करें?

Meta AI का इस्तेमाल करना बहुत आसान है. आपको बस अपने WhatsApp, Facebook, Instagram या Messenger ऐप में जाना होगा और सर्च बार में "Meta AI" लिखना होगा. इसके बाद, आपको एक चैट पेज मिलेगा जहां आप Meta AI से बातचीत कर सकते हैं.

Meta AI अभी अंग्रेजी में उपलब्ध है, लेकिन कंपनी का कहना है कि इसे जल्द ही हिंदी और अन्य भारतीय भाषाओं में भी लॉन्च किया जाएगा.

Meta AI भारत में एक बड़ी सफलता साबित हो सकता है. यह लाखों भारतीय यूजर्स को अपने कामों को आसानी से करने, नए ज्ञान प्राप्त करने और अपने जीवन को और भी बेहतर बनाने में मदद करेगा.

यहां Meta AI के बारे में कुछ और जानकारी दी गई है:

  • Meta ने पिछले साल के 'कनेक्ट' इवेंट में पहली बार Meta AI की घोषणा की थी.
  • Meta AI भारत में अभी शुरुआती दौर में है, लेकिन कंपनी का कहना है कि इसे धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.
  • Meta AI का इस्तेमाल फ्री में किया जा सकता है.

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
To Top