ध्यान दें: Whatsapp का इस्तेमाल करते समय ये Top 5 गलतियाँ कभी न करें, वरना होगा अकाउंट Ban

Whatsapp
Whatsapp



ध्यान दें: Whatsapp का इस्तेमाल करते समय ये Top 5 गलतियाँ कभी न करें, वरना होगा अकाउंट Ban


Whatsapp के इस्तेमाल में यह सुनिश्चित करें कि आप ये 5 गलतियाँ कभी नहीं करते हैं, अन्यथा आपके अकाउंट को हमेशा के लिए Ban किया जा सकता है।


अवैध एप्स का इस्तेमाल


यदि आप थर्ड पार्टी के ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं जैसे Whatsapp डेल्टा, Whatsapp प्लस, या जीबी Whatsapp, तो यह आपके अकाउंट के लिए खतरा हो सकता है। ऐसे एप्स का इस्तेमाल करने पर आपके अकाउंट को हमेशा के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है।


गलत उपयोग का नतीजा


आपके अकाउंट को Ban किया जा सकता है यदि आप किसी अन्य व्यक्ति के नाम से अकाउंट बनाते हैं और उसे गलती से या अवैध तरीके से उपयोग करते हैं। ऐसा करने से Whatsapp आपके खाते को हमेशा के लिए बंद कर सकता है।


नियमों का उल्लंघन


अगर आप किसी व्यक्ति को अधिक संख्या में मैसेज करते हैं, जो आपकी संपर्क सूची में नहीं है, तो आपके अकाउंट को Ban किया जा सकता है। यह Whatsapp की नियमों का उल्लंघन माना जाता है और ऐसी स्थिति में कंपनी आपके खाते को बंद कर सकती है।


फेक और स्पैम मैसेज


यदि आपके नंबर पर फेक और स्पैम मैसेज भेजे जाते हैं और अन्य यूजर्स आपको रिपोर्ट करते हैं, तो Whatsapp आपके अकाउंट को बंद कर सकता है। ऐसा होने पर आपके अकाउंट को फेक और स्पैम मैसेज भेजने वाले के रूप में चिह्नित किया जा सकता है।


गलत गतिविधि में शामिल होना


आप अगर किसी को अवैध मैसेज भेजते हैं, अश्लील सामग्री या धमकीभरे मैसेज भेजते हैं, तो Whatsapp आपके अकाउंट को बंद कर सकता है। इसके बाद आपको Whatsapp की सेवाओं का उपयोग नहीं करने की अनुमति दी जा सकती है।


Comments