डिजिटल दिल्ली: अब WhatsApp पर ही मिलेगी DTC बस की टिकट, यहाँ जानें तरीका

WhatsApp
WhatsApp


डिजिटल दिल्ली: अब WhatsApp पर ही मिलेगी DTC बस की टिकट, यहाँ जानें तरीका


व्हाट्सऐप ने बुधवार को दिल्लीवासियों के लिए एक और नई सुविधा लॉन्च की है। अब व्हाट्सऐप के माध्यम से आप अपनी डीटीसी बस के टिकट की बुकिंग कर सकते हैं। इस नई सुविधा के लिए व्हाट्सऐप ने क्यूआर कोड पर आधारित टिकटिंग सर्विस शुरू की है, जो पूरे दिल्ली-एनसीआर में उपलब्ध है।


इसके साथ ही, डीटीसी बनी पहली सरकारी बस सेवा जिसमें टिकटिंग की सुविधा व्हाट्सऐप पर उपलब्ध है। अब यात्री चैटबॉट के माध्यम से टिकट बुक कर सकते हैं और अपनी यात्रा की तैयारी कर सकते हैं।


टिकट बुक करने के लिए, आपको व्हाट्सऐप पर +91 8744073223 पर 'Hi' लिखकर मैसेज भेजना होगा। फिर आपको पसंदीदा भाषा का चयन करना होगा और उसके बाद नए पेज पर जाकर सोर्स स्टेशन और डेस्टिनेशन को चुनना होगा। फिर आपको चाहे तो एसी या नॉन-एसी बस का चयन करना होगा और अंत में पेमेंट करना होगा।


यह सुविधा आपको एक बार में छह टिकट तक बुक करने की अनुमति देती है। अगर आप बार-बार किसी निश्चित रूट पर सफर करते हैं, तो आपके लिए यह एक बड़ी सुविधा हो सकती है जिसमें आपको बार-बार सोर्स स्टेशन और डेस्टिनेशन का चयन नहीं करना पड़ेगा।


अब व्हाट्सऐप पर टिकट बुक करना और यात्रा की तैयारी करना और भी आसान हो गया है। यह सुविधा हिंदी और अंग्रेजी दोनों में उपलब्ध है ताकि हर कोई इसका लाभ उठा सके।


Comments