WhatsApp ने भारतीयों के अकाउंटों पर लगाया Ban, 76 लाख यूजर्स आज हैं बेहाल... जानें इसके परिणाम

WhatsApp


WhatsApp ने भारतीयों के अकाउंटों पर लगाया Ban, 76 लाख यूजर्स आज हैं बेहाल... जानें इसके परिणाम


WhatsApp ने भारतीयों के 76 लाख से अधिक अकाउंट को Ban कर दिया है, जो कि एक प्रमुख कार्रवाई है। इससे पहले भी जनवरी महीने में 67 लाख 28 हजार अकाउंटों को Ban किया गया था। WhatsApp ने अपनी मासिक रिपोर्ट में यह बताया है कि यह एक्शन उन नियमों के उल्लंघन के कारण लिया गया है जो कंपनी की नीतियों का उल्लंघन करते हैं।


भारत में WhatsApp के उपयोगकर्ताओं की संख्या 500 मिलियन से अधिक है, और इस बड़ी संख्या में से 76 लाख से अधिक अकाउंटों को Ban करना एक बड़ा उठापन है। इस कार्रवाई के पीछे का मुख्य कारण है नियमों का उल्लंघन और अनुशासन की कमी।


WhatsApp की मासिक रिपोर्ट के अनुसार, यह एक्शन इत्वारदारी और आईटी नियम 2021 के उल्लंघन के आधार पर लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी महीने में सबसे ज्यादा शिकायतें मिली थीं और उसके बाद कंपनी ने सख्ती से कार्रवाई की।


यदि आप इस एक्शन से बचना चाहते हैं, तो सावधानी बरतें। किसी को धमकाने या नफरत फैलाने वाले संदेशों को न भेजें और फॉरवर्डेड संदेशों को बिना जांचे न भेजें। भेजते समय यह ध्यान रखें कि किसी की निजता का उल्लंघन न हो।


अगर आपका अकाउंट गलती से Ban हो जाता है, तो आप WhatsApp को ईमेल भेजकर रिव्यू के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं। WhatsApp आपका अकाउंट रिव्यू करेगा और Ban को हटा देगा।


Comments