आ रहे हैं WhatsApp के नए फीचर्स: अब विदेश में भी होगा UPI पेमेंट का इस्तेमाल

WhatsApp
WhatsApp


आ रहे हैं WhatsApp के नए फीचर्स: अब विदेश में भी होगा UPI पेमेंट का इस्तेमाल


WhatsApp, एक ऐसा मैसेजिंग ऐप है जिसकी लोकप्रियता को कोई भी छिपा नहीं सकता है। अब, इस प्लेटफ़ॉर्म पर कुछ नए फीचर्स की आवश्यकता है और कंपनी इसे लाने की तैयारी में है। इस बार, WhatsApp पर आने वाले फीचर्स में अंतरराष्ट्रीय भुगतान, एआई संपादन टूल, और क्रॉस-एप्लिकेशन चैटिंग शामिल हैं। यह सभी उपायों का मकसद है कि कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं का अनुभव और सुविधा सुनिश्चित कर सके।


अंतरराष्ट्रीय भुगतान:


WhatsApp ने पहले ही भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए WhatsApp पेमेंट शुरू किया था, लेकिन यह अभी तक PhonePe और Google Pay की तरह पॉपुलर नहीं बन पाया है। अब कंपनी अंतरराष्ट्रीय भुगतान का फीचर लाने जा रही है जो भारतीय उपयोगकर्ताओं को अंतरराष्ट्रीय भुगतान की सुविधा प्रदान करेगा। इसके लिए WhatsApp ने यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) का उपयोग करेगा।


क्रॉस-एप्लिकेशन चैटिंग:


WhatsApp अब क्रॉस-एप्लिकेशन चैटिंग का फीचर भी लाएगा। इस फीचर की सहायता से उपयोगकर्ता इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप पर ही दूसरे ऐप्स की चैट को ओपन कर सकेंगे और WhatsApp से ही उत्तर दे सकेंगे। इससे उपयोगकर्ताओं को अधिक सहजता मिलेगी और वे एक स्थान पर ही अपने संदेश और चैट्स को प्रबंधित कर सकेंगे।


एआई संपादन टूल:


WhatsApp की इस नई सुविधा के तहत, उपयोगकर्ता अपनी फोटो को स्टिकर में बदलकर और संपादित कर सकेंगे। यह फीचर पहले से ही iOS पर उपलब्ध है और बहुत जल्द Android उपयोगकर्ताओं के लिए भी लाया जाएगा।


बेहतर कॉलिंग इंटरफेस:


WhatsApp के बीटा वर्जन Android 2.23.17.16 में नए कॉलिंग इंटरफेस का सुझाव दिया गया है जिसमें कॉलिंग ऑप्शन को और अधिक हाइलाइट किया जाएगा। यह नया इंटरफेस उपयोगकर्ताओं को अधिक संवेदनशीलता और अधिक उपयोगकर्ता की मार्जिनलिटी प्रदान करेगा।


WhatsApp की इन नई सुविधाओं से उपयोगकर्ता अब अपने अनुभव को और भी बेहतर बना सकेंगे और अपने संचार को और भी सरल बना सकेंगे। इससे WhatsApp की पॉपुलरिटी और उपयोगकर्ता की संतुष्टि में वृद्धि होगी।


Comments